You are currently viewing गर्लफ्रेंड को सॉरी कैसे बोलें | गर्लफ्रेंड को सॉरी बोलकर कैसे मनाए
girlfriend ko sorry bole

गर्लफ्रेंड को सॉरी कैसे बोलें | गर्लफ्रेंड को सॉरी बोलकर कैसे मनाए

क्या आपकी Gf आपसे नाराज है, क्या आप उन्हें मनाना चाहते हैं, लेकिन समझ नहीं पा रहे हैं, की आख़िर शुरुवात कहाँ से करें। आपको बता दें, इसका एक मात्र उपाय है, की आप अपनी गलती स्वीकार करें और अपनी गर्लफ्रेंड को Sorry बोलें, लेकिन ध्यान रहे सिर्फ मुँह से माफ़ी मांग लेने से बात नहीं बनेगी यदि वह दिल से और सच्चे मन से ना मांगी गई हो। ऐसे में आपके मन में यह सवाल जरूर उठ रहा होगा की आख़िर गर्लफ्रेंड को सॉरी कैसे बोलें, तो नीचे हमने गर्लफ्रेंड से मांफी मांगने के कुछ चुंनिंदा तरीके बताए हैं, जिन्हे आप अपना सकते हैं। 

दोस्ती हो या प्यार रिलेशनशिप में अक्सर दो लोगों के बीच नोकझोक और रूठना-मनाना आम बात है, लेकिन ऐसी परिस्थिति में कई बार ना चाहते हुवे भी हमसे वह गलतियाँ हो जाती हैं, जो नहीं होनी चाहिए, यानि हमारा बोला गया कोई शब्द, या हमारी कोई प्रितिक्रिया से सामने वाले व्यक्ति को काफी बुरा लग सकता है।

हालाँकि हमारी वह प्रतिक्रिया या शब्द सिर्फ उस क्षण की देन होते हैं, लेकिन जिस प्रकार तीर से निकला बाड़ वापस नहीं आ सकता है, ठीक उसी प्रकार वह शब्द वापस नहीं लिए जा सकते, जिनसे सामने वाले व्यक्ति को आघात पहुँचा हो। तो चलिए जानते हैं, रूठी हुई गर्लफ्रेंड को सॉरी बोलकर कैसे मना सकते हैं। 

गर्लफ्रेंड को सॉरी कैसे बोलें ?

 

Girlfriend


इस से पहले की आप गर्लफ्रेंड से सॉरी बोलने के वे चुनिंदा तरीके जाने, आपका यह जान लेना बहुत जरुरी है, की आख़िर सॉरी बोलने से क्या होगा, सॉरी बोलना क्यों जरुरी है? गलतियाँ जाने अनजाने हर किसी से होती हैं, लेकिन जो इंसान अपनी गलति मान लेता है, और उस गलती के लिए सामने वाले से माफ़ी मांग लेता है, ऐसे इंसान को रिलेशनशिप में अधिक समस्या नहीं आती है। 

जिस प्रकार सच्चे दिल से आप गर्लफ्रेंड को प्रपोज करते हैं, जहाँ पर आपका एक मात्र लक्ष होता है, की वो आपसे प्रभावित हो जाए, और उसके लिए आप हर संभव कोशिश करते हैं, ठीक उसी प्रकार सॉरी बोलते समय भी आपको पूरी सिद्दत से और सच्चे मन से अपनी गर्लफ्रेंड को सॉरी बोलना चाहिए, क्योंकि दिल से बोला गया Sorry शब्द दो लोगों के बीच बनी दूरी को कम करने का काम करता है। 

अब बात आती है, की गर्लफ्रेंड को सॉरी कैसे बोला जाता है, क्या सिर्फ Sorry शब्द बोलने से ही गर्लफ्रेंड मान जाएगी, क्योंकि कई लोगों का सॉरी बोलने का तरीका भी कुछ इस प्रकार का होता है, जिससे बात बनने के बजाय और अधिक बिगड़ जाती है, जैसे “हाँ सॉरी बोल तो दिया” “अरे यार कितनी बार बोलूं सॉरी” “ठीक है सॉरी बस” इत्यादि, तो इस प्रकार सॉरी बोलने से बेहतर होगा, की कुछ ना ही बोला जाए। 

तो नीचे हमने Girlfriend के साथ नोकझोक से जुड़ी कुछ जरुरी बातें और Sorry बोलने के कुछ चुंनिंदा तरीके बताए हैं, जिन्हे फॉलो कर के आप आसानी से अपनी रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने में कामयाब हो सकते हैं।  

गर्लफ्रेंड से सॉरी बोलने के टिप्स

Sad girlfriend

रूठी गर्लफ्रेंड को फिर से मनाने के लिए निम्नलिखित उपायों को अपनाएं। 

नाराजगी की वजह जानने की कोशिश करें

सबसे पहले नाराजगी की वजह जानने की कोशिश करें, क्योंकि जब तक आपको उनकी नाराजगी की वजह नहीं पता होगी, तब तक आप ना तो सही से रियेक्ट कर सकेंगे और ना ही उन्हें मना पाएंगे। इसलिए आपको पता होना चाहिए की आख़िर वो नाराज क्यों हैं, और उसके पीछे का क्या कारण है। रिलेशनशिप में किसी भी बात पर नोकझोक होना आम बात है, जहाँ पर हमें अधिक देर ना लगाकर गलती है, तो जल्दी उसे accept कर लेना चाहिए, लेकिन कई बार हमें नाराजगी की वजह नहीं पता होती है, तो ऐसी स्तिथि में हमारा सबसे पेहला काम कारण जानना होना चाहिए। 

सॉरी बोलें और इधर-उधर की बात ना करें

गर्लफ्रेंड जब आपसे नाराज हो, तो उन्हें अपनी बात समझाने या सफाई देने के चक्कर में ना रहें, ऐसा करने से बात और अधिक बिगड़ सकती है, बल्कि हमारा मानना है, की वजह जानने के बाद यदि आपकी गलती है, तो आपका लक्ष्य उन्हें Sorry बोलना होना चाहिए, ताकि आपके बीच फिर से कम से कम नार्मल बातचीत शुरू हो सके। 

गलती को स्पष्ट रूप से रख कर सॉरी कहें 

वजह जानने के बाद खास तोर पर उस वजह को सामने रखते हुवे उसके लिए उनसे माफ़ी मांगे क्योंकि आपके बस यूँ ही Sorry बोलने से बात नहीं बनेगी, आपको स्पष्ट बोलना होगा की सॉरी यार मेने आपसे यह बात गलत बोल दी थी, मुझे ऐसा नहीं बोलना चाहिए था, प्लीज आप इसके लिए मुझे माफ़ कर दो। आपका स्पष्ट रूप से वजह को रखते हुवे सॉरी बोलना और अपनी गलती मानना धीरे-धीरे उनकी नाराजगी को कम करने का काम करेगा। 

सच्चाई और दिल से सॉरी कहें

सिर्फ सॉरी बोल लेने से काम नहीं बनेगा बल्कि आपकी बातों में भी सच्चाई झलकनी चाहिए, लगना चाहिए की हाँ आप दिल से बोल रहे हैं, और जो भी आपसे गलती हुई है, उसके लिए आप दिल से दुखी हैं। सॉरी बोलते समय इस बात को खास तोर पर कहें की में समझ सकता हूँ, की मेरी उस बात से आपको कितनी ठेस पहुँची है, मुझ से गलती हुई है, और इसके लिए में आपको दिल से सॉरी बोलना चाहता हूँ। 

धैर्य से उनकी बात सुने

आपके सॉरी बोल लेने से बात ख़तम नहीं होने वाली, इस लिए सॉरी बोलने के बाद गर्लफ्रेंड की बात भी पूरे धैर्य के साथ सुनें, उनकी भावनाओं को समझें और उन्हें बोलने का पूरा मौका दें, और बात का अंत एक बार फिर से सॉरी बोलकर करें। 

उन्हें पूरा समय दें 

यह जरुरी नहीं की आपके सॉरी बोल लेने के बाद आपकी गर्लफ्रेंड तुरंत पेहले की तरह आपसे बात करने लगेगी तो ऐसे में जल्दबाजी ना करें बल्कि उन्हें सोचने-समझने के लिए थोड़ा वक्त दें और सिचुएशन को नार्मल होने दें। यदि आपकी गर्लफ्रेंड थोड़ा समय के लिए आपसे दूर रहना चाहती है, तो उन्हें ऐसा करने से ना रोकें क्योंकि कई बार accept करने के लिए समय की जरुरत होती है। 

लेटर लिख कर कहें सॉरी 

कई लोग अपने दिल की बात को जुबां से बयां नहीं कर पाते हैं, उनके दिल में बोलने के लिए बहुत कुछ होता है, जिन्हे वे दूसरों को समझा नहीं पाते हैं, ऐसे लोग कई बार गलतफहमियों के शिकार भी बन जाते हैं। यदि आप के साथ भी यही समस्या है, तो आप बोलने के बजाय लिखकर भी अपनी गर्लफ्रेंड से Sorry बोल सकते हैं, लिखकर सॉरी बोलने पर ना सिर्फ आपको सोचने-समझने के लिए समय मिल जाता है, बल्कि आपकी गर्लफ्रेंड को भी आपकी बात पर React करने का समय मिल जाता है। 

गिफ्ट देकर भी कह सकते हैं, सॉरी 

कई बार एक छोटा सा गिफ्ट भी चेहरे पर बड़ी मुश्कान लाने के लिए काफी होता है, आप अपनी गर्लफ्रेंड की कोई पसंदीदा चीज उन्हें गिफ्ट कर के भी उनसे माफ़ी मांग सकते हैं। ऐसे में उन्हें यदि आपकी यह बात पसंद आ गई तो आप दोनों को फिर से नार्मल होने में अधिक समय नहीं लगेगा। 

निष्कर्ष

गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का आपस में लड़ना या नोकझोक करना आम बात है, लेकिन जहाँ आपको लगे की बात कुछ बिगड़ रही है, ऐसे में अपनी गलती स्वीकार कर दिल से सॉरी बोल लेने में ही समझदारी होती है।आपने रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने के चुनिंदा तरीकों के बारे में जाना, हमें उम्मीद है, अब आपको जानकारी हो गई होगी की गर्लफ्रेंड को सॉरी कैसे बोलें?

यदि इस पोस्ट से जुड़े आपके कोई सवाल हैं, तो आप कमेंट द्वारा हमसे पूछ सकते हैं, और यदि आपके पास गर्लफ्रेंड को सॉरी बोलने का कोई अनोखा तरीका है, तो वह भी हमसे शेयर करें। 

यह भी पढ़ें 

लड़की को कैसे प्रोपोज़ कैसे करें 

Leave a Reply